9:30 क्लब ने पहली बार 31 मई 1980 को वाशिंगटन, डीसी के एक हिस्से में अपने दरवाजे खोले, जो अभी भी '68 दंगों से बनी इमारतों से झुलसा हुआ था। यह ब्लॉक ड्रग्स से भरा हुआ था और पीप शो से सराबोर था। लेकिन जॉन बॉवर्स, एक रियल एस्टेट आदमी, जो एक संगीत प्रमोटर बनने का सपना देखता था, ने 930 एफ स्ट्रीट पर द अटलांटिक बिल्डिंग का अधिग्रहण किया। अपनी पत्नी डोडी डिसांटो के साथ, कला और विकल्प के लिए एक महिला के साथ, जो टीमों का निर्माण करना और एक शो में डालना जानता था, उन्होंने एक बीमार कमरा लिया और बनाया जो सबसे प्रिय संगीत नाइट क्लब बन जाएगा। इसकी क्षमता सिर्फ 200 थी, जिसमें बड़े खंभे थे जो मंच को बाधित करते थे। यह अपने चूहों और विशिष्ट बदबू के लिए उतना ही कुख्यात था जितना कि निर्वाण, रेड हॉट चिली पेपर्स, सार्वजनिक शत्रु, फुगाज़ी, बैड ब्रेन्स, आरईएम और ब्लैक फ्लैग जैसे कृत्यों को तोड़ने और टोनी बेनेट जैसे दिग्गजों की मेजबानी के लिए।

उसी वर्ष क्लब खोला गया, सेठ हर्विट्ज़ नाम के एक बच्चे ने अपने माता-पिता के घर में अपने बेडरूम से आईएमपी बनाया, और रिच हेनेके, उनके बिजनेस पार्टनर और हाई स्कूल के पूर्व शिक्षक के साथ, एडम्स मॉर्गन में 1100 सीट ओंटारियो थिएटर में शो बुक करना शुरू कर दिया। बहुत पहले, वे 9:30 क्लब के लिए एकमात्र बुकर बन गए, और 1986 में वेन्यू को खरीद लिया।

Hurwitz और Heinecke लगातार फलते-फूलते रहे, उभरते हुए कृत्यों को बढ़ाते रहे और सबसे बड़े नामों को आकर्षित करते रहे… .जब तक The Black Cat ने 9:30 के आकार का तीन गुना एक स्थल नहीं खोला। बैंड जल्दी से चले गए जहां कमरा और तनख्वाह बड़ी थी। यह तब था जब सेठ और रिच को पता था कि उन्हें एक नया घर ढूंढना है, और निश्चित मेगा नाइट क्लब बनाना है। एक विस्तृत खोज के बाद, वे भाग्यशाली हुए और पुराने सुसमाचार रेडियो स्टेशन, WUST की इमारत को सुरक्षित कर लिया, जो दशकों पहले ड्यूक एलिंगटन क्लब था। हालांकि यह शहर के एक परित्यक्त हिस्से में था, उन्होंने कलाकारों और उद्योग के पेशेवरों की इच्छा सूची को ध्यान में रखते हुए मौके को पकड़ लिया और इसका जीर्णोद्धार किया। 5 जनवरी को, द स्मैशिंग पम्पकिन्स ने 815 वी स्ट्रीट, एनडब्ल्यू में नए स्थल को लॉन्च करने के लिए दो बिकने वाले शो में से पहला खेला, एक कमरा जिसमें सही दृष्टि रेखा और सर्वोत्तम ध्वनि थी।

रॉलिंग स्टोन, बिलबोर्ड और पोलस्टार द्वारा 9:30 क्लब को # 1 नाइट क्लब का नाम दिया गया है, जो देश के किसी भी अन्य क्लब से अधिक है, और यह दुनिया में अपने आकार का सबसे अधिक भाग लेने वाला क्लब है। जनवरी 2016 एक दोहरी वर्षगांठ के रूप में चिह्नित; मूल क्लब के खुलने के 35 वर्ष और अपने वर्तमान स्थान में 20 वर्ष। "9:30 - ए टाइम एंड ए प्लेस," एक सचित्र और मौखिक इतिहास कॉफी टेबल बुक ने वर्षगांठ को चिह्नित किया, जैसा कि "9:30 वर्ल्ड फेयर" ने क्लब का एक सप्ताह का अधिग्रहण किया जिसमें हजारों प्रशंसकों को मल्टीमीडिया के साथ व्यवहार किया गया था क्लब के 35 साल के इतिहास के माध्यम से चलना। इसके अलावा 2016 में, "लाइव एट 9:30", एक आधुनिक समय की संगीत विविधता श्रृंखला, देश भर के सार्वजनिक टेलीविजन स्टेशनों पर शुरू की गई थी, जिसमें क्लब, कॉमेडी, लघु फिल्मों और अन्य मनोरंजन के चुनिंदा कृत्यों के साथ साक्षात्कार और प्रदर्शन शामिल थे।